Social Media Par Gali Dena Aur Fake Account Banane Par Lagega Jurmana

सोशल मीडिया पर गाली देने और फेक अकाउंट बनाने पर जुर्माना लगाएगी यहां की सरकार

hello Dosto Ager Aap Bi Facebook ke User hai To Jaroor jane ! social Media Ki Taraf Se

दिन प्रतिदिन पूरे विश्व में सोशल मीडिया का उपयोग बढ़ता जा रहा है, साथ ही इससे कुछ नई-नई तरह की परेशानियां भी उपज रही हैं. इन्हीं में से एक है- सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपशब्दों का प्रयोग. अगर आप भी ऑनलाइन मीडिया से जुड़े हैं, तो हो सकता है कभी-कभी आपको भी इस आभासी दुनिया में अपशब्दों का सामना करना पड़ा हो. अब इसी परेशानी से निजात पाने के लिए वियतनाम की सरकार एक कड़ा कदम उठाने जा रही है.

Social media Par Rahe Saav Daan 

शुक्रवार को वियतनाम के अधिकारियों ने ये जानकारी दी कि, उनकी सरकार उन सोशल मीडिया यूजर्स पर जुर्माना लगाएगी जो किसी व्यक्ति विशेष या किसी संस्था के लिए अपशब्द का प्रयोग करेंगे.

सिंहुआ न्यूज एजेंसी के रिपोर्ट के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेशन एंड कम्यूनिकेशन ने एक फरमान जारी किया जिसमें बताया गया है कि, कोई भी इंटरनेट यूजर यदि गलत सूचना उपलब्ध कराता है या किसी संस्था की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाता है या किसी व्यक्ति के सम्मान और गरिमा को कम करने वाली बातें करता है तो उसे 30-50 मिलियन वियतनामी डोंग का जुर्माना देना होगा.

ये जुर्माना उन लोगों को देना होगा जो किसी व्यक्ति या संस्था की गुप्त बातें बिना उनकी इजाजत के लीक करेंगे या अश्लील बातें करेंगे या किसी मानव की हत्या या किसी दुर्घटना की जानकारी को विस्तार से देंगे या अंधविश्वास या जानकारी का प्रसार करेगें जो कि वियतनाम के रीति-रिवाजों और परंपराओं के लिए अनुचित माना जाता है.

Social Media Par Gali Dena par lagge ga Jurmana ! 2017

इसके अलावा फर्जी अकाउंट बनाने वालों पर भी गाज गिरेगी. वियतनाम के नए फरमान के मुताबिक, यदि कोई यूजर दूसरे यूजर की निजी जानकारी या उसकी तस्वीर का उपयोग अपना अकाउंट बनाने के लिए करता है तो उसे भी 10-20 मिलियन वियतनामी डोंग का फाइन देना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *