Aapke Whatsapp Ko Koi Doosra Use Kar Raha Hai Kaise Pta Kare ?

गूगल प्ले स्टोर पर व्हाट्सऐप क्लोन करने वाले ऐप मौजूद हैं

whatsapp kon use kar raha hai kaise pta kare,hamara whtsapp kon kon use kar raha hai kaise pta kare?whatsapp ko chori hone se kaise bachaye?

DOSTO PLS AAJ HI SE BACHE KYA AAPKO PTA HAI AAPKA WHTSAAP KOI DOORSA INSAAN BHI USE KAR RAHA HAI. I HOPE KI DOSTO AAPKO NAHI PTA HOGA, AAPKA WHATSAPP KOI DOOSRA USE KAR RAHA HAI KAISE PTA KARE,AAPKE WHTSAAP KI CHAT KOI PADH RAHA HAI KAISE PTA KARE,AAPKE WHTSAPP KE KOI SMS PADH RAHA HAI KAISE PTA KARE,AAPKA WHTSAAP CHORI HO RAHA HAI KAISE PTA KARE,AAPKA WHTSAAP KISE KE HAATH ME HAI KAISE PTA KARE.HAMARA WHTSAAP KOI USE KAR RAHA HAI KAISE PTA KAREwhatsaap ko secure kaise kare,

 

क्या हो अगर आपका व्हाट्सऐप कोई दूसरा यूज करे और आपको इस बात की भनक भी न हो. जी, ऐसा संभव है और ऐसे हो धड़ल्ले से हो भी रहा है. इसके लिए हैकिंग का कोर्स या फिर प्राग्रामिंग सीखने की जरूरत नहीं है. एक मिनट से भी कम में आपके स्मार्टफोन का व्हाट्सऐप किसी दूसरे के स्मार्टफोन में पहुंच सकता है.

इसके जरिए वो आपके तमाम कनवर्सेशन पढ़ने से लेकर फोटोज और वीडियोज भी देख सकता है. अगर चाहे तो वो आपके दोस्तों को मैसेज भी कर सकता है और आपको इस बात की खबर भी नहीं होगी. इसलिए सावधान हो जाएं और पहले ये समझ लें कि ये होता कैसे है

व्हाट्सऐप वेब का नाम तो आपने सुना होगा. व्हाट्सऐप के वेब वर्जन यानी वेबसाइट पर अपने स्मार्टफोन के व्हाट्सऐप में दिए गए बारकोड को स्कैन कर के सारे चैट्स को कंप्यूटर पर ले जा सकते हैं. इसके अलावा आप यहां व्हाट्सऐप के इंटरफेस से लोगों से बातचीत करने से लेकर फोटोज और वीडियोज भेज सकते हैं.

एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप हैं जिसमें उनके डेवलपर्स ने व्हाट्सऐप वेब के कोड के जरिए इसे वैसा ही बनाने की कोशिश की है. साधारण शब्दों में कहें तो ऐसे ऐप हैं जिसके जरिए व्हाट्सऐप को स्कैन करके उसे दूसरे स्मार्टफोन में ट्रांसफर किया जा सकता है.

उदाहरण के तौर पर आपके दोस्त ने आपसे स्मार्टफोन मांगा और व्हाट्सऐप वेब के फर्जी ऐप के जरिए आपके व्हाट्सऐप को स्कैन कर लिया. इसमें सिर्फ कुछ सेकंड्स ही लगेंगे. इसके बाद आपके व्हाट्सऐप के तमाम चैट्स से लेकर पूरी हिस्ट्री उसके स्मार्टफोन में चली जाएगी और दिलचस्प यह है कि आपको इसके बारे में पता भी नहीं चलेगा. ऐसा करके वो आपके व्हाट्सऐप पर सेंड और रिसीव होने वाले मैसेज की रियल टाइम जानकारी रखेगा, और चाहे तो आपकी जगह पर किसी को मैसेज या फोटो भेज भी सकेगा.

यह ऐप आधिकारिक नहीं है, लेकिन हमने टेस्ट किया तो इसके जरिए वो सबकुछ हुआ जो व्हाट्सऐप वेब से होता है. इसे व्हाट्सऐप की लापरवाही कहें या गूगल प्ले स्टोर की खामी. क्योंकि अगर गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे ऐप डाले जा रहे हैं तो लोग इसे डाउनलोड भी कर लेंगे. ऐसा होता रहा तो लोग आसानी से किसी के चंगुल में फंस सकते हैं.

 ऐसी स्थिति में गूगल और व्हाट्सऐप को ऐसे ऐप पर लगाम लगानी चाहिए. चूंकि हम इस ऐप
को बढ़ावा
नहीं दे सकते और नहीं चाहते कि इसके जरिए किसी का नुकसान हो इसलिए हम इस ऐप का
नाम नहीं
बता सकते.
अगर आपके पास इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में हमसे पूछ सकते हैं.
Hamare Whatsapp Ko Koi Doosra use Kar Raha hai kaise Pta kare Hindi me 
hindimeseekhna.com ka last point aap sabh ke liye. kaise pta kare ki hamara
whatsapp koi use kar raha hai. apna whatsapp chori hone se kaise bachaye 
jane
hamara whtsapp kon kon use kar raha hai kaise pta kare dosto aaj hum sabhi 
dosto ne jaan liya hai ki kaise apna whtsaap ko chori hone se bachaye ,mera 
whtsaap kisi ke haath me lag geya hai kaise pta kare 
Hindi Me Seekhna Hindi Me Jane 2017

Hindi me Seekhna Whatsapp ko Koi Doosra use Kar raha Hai kaise Pta Kare Mera Whatsaap koi use Kar Raha Hai jaa Nahi kaise pata kare Hindi me jane 2017

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *