App Ke Jariye Janiye Kin ATM Me Cash hai Aur Kon Se Kharaab hai ?

इन ऐप्स के जरिए जानें किन एटीएम में है कैश और कौन से हैं खराब

kaise pta kare kin ATM me cash hai Aur Konse kharaab hain find an atm with cash near you 

kaise pta kare atm me kaish hai jaa nahi

एटीएम में कैश है या नहीं ऐसे करें पता

500 और 1000 रुपये के नोट बैन होने के बाद बैंक और एटीएम के सामने लंबी कतार आप देख ही रहे होंगे. उम्मीद है आप इनका हिस्सा भी बने होंगे. एटीएम से कैश निकल जाए तो लगता है कोई अवॉर्ड जीत लिए, लेकिन अगर मशीन खराब हुई और कैश नहीं निकला तो आपकी हालत के बारे में हमें अंदाजा है.
घंटो भर लाइन में खड़े और आखिरकार बिना पैसे लिए निराश हो कर घर चले गए. इससे बचने के कुछ उपाय हम आपको बताते हैं. इसके लिए आपको स्मार्टफोन और इंटरनेट की जरूरत है. एंड्रॉयड यूज करते हैं तो आपको ऐप डाउनलोड करना होगा और आपका काम आसान हो जाएगा.
Walnut – यह एक ऐप है जिसके जरिए उन एटीएम का पताया लगाया जा सकता है जो काम कर रहे हों. इसके अलावा इसमें कई फीचर्स हैं जिसके जरिए आप रियल टाइम एटीएम में कैश की उपलब्धता के बारे में दूसरे को भी बता सकते हैं. इसके अलावा इसके जरिए आप अपने खर्चे का हिसाब भी रख सकते हैं. इस ऐप की एक वेबसाइट भी है atmsearch.in इसके जरिए भी कैश वाले एटीएम के बारे में पता लगा सकते हैं.

locATM – जैसा नाम वैसा काम. सोशल मीडिया साइड रेडिट के एक यूजर ने इस ऐप को बनाया है जिसे यूज करना काफी आसान है. यह क्राउड सोर्स्ड ऐप है और इसमें लोगों को बताने का ऑप्शन मिलता है कि किस एटीएम में कैश है ताकि दूसरे इससे फायदा उठा सकें.

Cashnocash – यह काफी की वेबसाइट है. इसकी खासियत यह है कि इसका यूजर इंटरफेस काफी आसान है. आपको करना बस इतना है कि अपने इलाके पिन कोड यहां दिए गए सर्च बॉक्स में दर्ज करना है. इसके बाद आपको उस इलाके के एटीएम की लिस्ट मिलेगी. यहां आपको यह भी दिखाया जाएगा कि किस एटीएम में कैश है और कौन से एटीएम खराब हैं.
CMS ATM Finder-  इसके बारे में हमने आपको पहले भी बताया है. एक बार फिर से बता दें कि CMS कंपनी भारत के 55 हजार एटीएम को मैनेज करती है. इसलिए इसकी वेबसाइट पर जाकर आप अपनी लोकेशन एंटर करके जानकारी हासिल कर सकते हैं. चूंकि ये कंपनी 55 हजार एटीएम को मैनेज करती है, इसलिए इसमें जानकारी भी लिमिटेड है.
सोशल मीडिया के जरिए- फेसबुक या ट्विटर का सहारा लेना होगा. सोशल मीडिया के जरिए आप हैशटैग working atms, atm with cash और Atms near you सर्च करें. इन हैशटैग पर लोग एटीएम में कैश होने की जानकारी रियल टाइम अपडेट कर रहे हैं.

hindimeseekhna.com  ATM me kitna cash hai kaise pta kare aaj hum sabhi dosto ne jaan liya hai ki kaise pta kare ki kon sa ATM kharaab hai thank you  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *