Dubai Jane Se Pehle Kujh Batain jaroor Jan Le !

0
18
views

दुबई जाने से पहले यह बातें जरूर जान लें

Mai Dubai Jana Chahta Hoon ! Dubai Kaise Jaye ! Dosto Ager Aap Dubai Jana Chahte Hai To Jane Kujh Khaas Batiain ! Dubai Ke Liye Hume Call Kare Only Punjab Ke Log  Mob- 99156-80300 

यह बात अक्सर देखी गई है कि भारत के कई लोग पैसा कमाने के लिए खाड़ी देशों की ओर अपना रुख कर लेते हैं और इसमें उन सबका पसंदीदा डेस्टिनेशन होता है दुबई क्योंकि यहां पर भारतीयों को आसानी से नौकरी मिल जाती है। लेकिन कई मामलों में यह देखा गया है कि भारतीय वहां जाकर फस जाते हैं और कई प्रकार की मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। कभी कभी तो उनका भारत लौटना ही मुश्किल हो जाता है क्योंकि इन देशों में नौकरी करने के लिए यह एजेंट्स का सहारा लेते हैं जो इन्हें ड्राइवर, खलासी, मेडिकल स्टोर कीपर की नौकरी के लालच में फंसाते हैं और जब यह लोग वहां पहुंचते हैं तो घरों में काम करवाने से लेकर अन्य प्रकार की मजदूरी भी करवाई जाती है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिन्हें जानकर आप दुबई जाने में होने वाली ठगी से बच सकेंगे। Dubai Kaise Jaye !Kisi Bhi Kaam Ke Releted Aapne Bhi Dubai Jana Ho To Call Kar Sakte Hai !

1. दुबई में बिना डॉक्टर की अनुमति के दवाई ना खरीदें

दुबई में दवाओं की खरीद के लिए बहुत ही कड़े नियम लागू किए गए हैं। यहां पर दवाओं के इस्तेमाल को भी नशे की श्रेणी में रखा जाता है और अगर आप चेकिंग के दौरान अपने साथ दवाओं के साथ पकड़े गए तो आपको डॉक्टर की पर्ची दिखाना अनिवार्य हो जाएगा। इसीलिए अपने साथ डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन जरूर रखें और कुछ दवाओं पर तो इतनी कड़ी पाबन्दी है कि अगर आप उनके साथ पकड़े गए तो सीधा जेल भेज दिया जाएगा और लंबी कानूनी प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा। अगर आप पर जुर्म साबित हो गया तो आप को 4 साल तक की जेल हो सकती है इसीलिए लापरवाही ना बरते। Mai Dubai Jana Chahta Hoon !

2. दुबई में मालिक जप्त कर लेते हैं पासपोर्टD

खाड़ी देशों में यह बात देखी गई है कि यहां पर रोजगार के लिए गए लोगों के साथ काफी दुरव्यव्हार किया जाता है। इसके पीछे कारण यह है कि ऐसे देशों में लोग पैसे के लालच में चले जाते हैं और वहां पर इनके साथ ठगी हो जाती है। कई लोग एजेंट्स के चक्कर में फंस जाते हैं और जब दुबई पहुंचते हैं तो इनके मालिक इनका पासपोर्ट जप्त कर लेते हैं और उसके बाद यह अपनी मर्जी से वापस नहीं लौट सकते है। इसीलिए अपना पासपोर्ट हमेशा अपने पास रखें और किसी को भी इसे ना दें अन्यथा आप बहुत बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं।

3. दुबई में ड्राइवर की नौकरी

आपको बता दें कि दुबई में ड्राइवर की नौकरी बड़ी आसानी से मिल जाती है क्योंकि यहां पर शेखों का अधिपत्य है। यहां पर रहने वाली 90 फ़ीसदी आबादी अमीर है और इनके पास कई प्रकार की गाड़ियां हैं। लेकिन यहां पर ड्राइवर की नौकरी आसान नहीं है अगर ड्राइवर से जरा सी भी लापरवाही होती है तो उसे भारी जुर्माना या जेल की सजा काटनी पड़ती है। भारतीयों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि यहां पर लेफ्ट हेंड ड्राइव सिस्टम है जिससे बहुत बड़ा कंफ्यूजन पैदा हो जाता है। गलती से भी अगर आप रॉन्ग साइड पर चले गए तो चौराहों पर लगे कैमरे आपको आसानी से भागने नहीं देंगे।

4. दुबई में अफेयर से बचें

दुबई में बिना शादी के आप एक साथ नहीं रह सकते इसके लिए वहां की सरकार ने काफी सख्त कानून बना रखे हैं। इसके अलावा अगर आप ऐसा करते हुए पकड़े जाते हैं तो आप को आजीवन कैद या मौत की सजा भी हो सकती है। आप सार्वजनिक स्थलों पर हाथ पकड़कर या गले में हाथ डाल कर नहीं चल सकते यह सीधे तौर पर अपराध की श्रेणी में आता है।

5. जॉब के दौरान शराब का सेवन ना करें

यह बात तो अधिकांश लोग जानते हैं कि यूनाइटेड अरब अमीरात में शराब प्रतिबंधित है। यहां पर शराब पीने के लिए भी लाइसेंस लेना पड़ता है हालांकि विदेशियों के लिए होटल में यह व्यवस्था की जाती है। लेकिन शराब पीकर घूमना अवैध है लाइसेंस लेकर भी आप शराब पी रहे हैं तो घर की चारदीवारी के अंदर ही पी सकते हैं। अगर आप इसे पीकर अपने जॉब पर जाएंगे तो इसके लिए सख्त मनाही है और कड़े नियम भी बनाए गए हैं। अगर आप अपनी जॉब पर ड्रग्स के नशे में पकड़े जाते हैं तो सीधे सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा इतना ही नहीं बिना लाइसेंस के शराब पीना गैरकानूनी है।

6. घरेलू नौकरों को कोई अधिकार प्राप्त नहीं है

आपको बता दें कि दुबई में घरेलू नौकरों के लिए कोई भी अधिकार नहीं है इसी वजह से वहां पर घरेलू नौकरों की स्थिति अच्छी नहीं है। यहां पर लोग दूसरे देशों से एजेंट के जरिए जरिए मजदूरी पाने के लिए आ जाते हैं। इनके पासपोर्ट मालिक जप्त कर लेते हैं जिससे यह अपनी मर्जी से देश भी नहीं छोड़ सकते और अक्सर आपने देखा होगा कि मालिकों द्वारा नौकरों को मारने पीटने के कई मामले सामने आते हैं।

7. दुबई में पेट्रोल से महंगा है पानी

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि दुबई में आपको इनकम टैक्स देने की जरूरत नहीं है। मजे की बात यह है कि यहां पर पेट्रोल 90 फिल्स का है जिसे अगर दिरहम कैलकुलेट किया जाए तो एक दिरहम की कीमत होती है। वहीं दूसरी तरफ अगर आप 1 लीटर पानी खरीदने जाएंगे तो वह आपको दो दिरहम का मिलेगा क्योंकि यहां पर मीठे पानी की व्यवस्था के लिए समुद्र के पानी को साफ करके उसे पीने लायक बनाया जाता है जो कि काफी महंगा है।

Hindi Me Seekhna :- Mujhe Dubai Me Jana Hai ! Mai Kaise Jaou ! Dubai Me Kaam Karne Ke Liye Aur Dubai Jane Ke Liye Hume Call Kare ! More Info ke Liye Call Me

Previous articleCanada Me Padhayi Ki Chah Rakhne Walo Ke Liye Best Way !
Next articleDubai Kaise Jaye Malaysia Kaise jaye Jane All Info Hindi me
Pyaare Dosto Mera Naam Inder Hai ! Mai punjab Se Belong Krta Hoon ! (Hindi Me Seekhna ) Website Maine Banayi Hai ! Aur Mai ish Website ke Jariye Mai Logo Ki Help Krta Hoon ! Mujhe Logo Ki Help Karna Accha Lagta hai ! Aap Ish Website Pe Daily Visit Kare Aur Yaha Pe Blogger Ki Puri Jaankari Aur Online Paisa Kaise Kamate Hai Puri Jaankari Diya Jata hai ! Ager Aap Bhi Online Paisa Kamana Chhate Hai To Hamare Sath Baat Kare ! Dosto Hamari ik Team Hai Jo Daily whatsapp ke jariye 100 se 1000 Kamati hai Aap Bhi Hamari Team join Kare ! Thnaks
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here