hindi me seekhna ka facebook page like kare dosto aur scribr jaroor kare

join us on Facebook NowHamara Facebook Page Urgently Join Kare

Kela Aur Ik Cup Garm Pani Se Kare Din Ki Suruwaat

kele aur ik cup garm pani se kare din ki suruwaat 2016 BEST POST FOR U 
DOSTO AGER AAP BHI KELA KHANA LIKE SAMJHTE HAI TOU ISH POST KO PURA READ KARE ALL LOGO KI TRAHA THANK U READ MORE THIS ALL POST WHAT IS BANANA FOR ALL BENIFT JANIYE

अविश्‍वसनीय लाभ पाने के लिए लोग नाश्‍ते में केला खाना पसंद करते हैं। सुबह नाश्ते में केला खाने से एनर्जी बढती है और सूकरोज, फ्रक्टोज और ग्लूकोज जैसे पोषक तत्व भी मिलते हैं। इस पीले फल में हल्‍का सा हरे रंग का स्‍पर्श – स्‍टार्च और स्‍वस्‍थ कार्बोहाइड्रेट के सबसे अच्‍छे स्रोतों में से एक माना जाता है और सुबह नाश्‍ते में केला खाने से आपको दोपहर तक भूख महसूस नहीं होती है। इससे आप भरा-भरा महसूस करते है।

 take one cup of hor water with banana 

केले के साथ गर्म पानी लेना है फायदेमंद   kele ke saath garm

          pani lena hai faidemand

विश्‍वभर में लोग आ‍हार में केले का बहुत अधिक मात्रा में इस्‍तेमाल करते हैं- इस हद तक कि रिपोर्ट बताती है कि जापान में केले की कमी होने लगी हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि सुबह के समय केले खाने के बाद एक कप गर्म पानी पीना वजन घटाने में बहुत मददगार होता है।

 

मॉर्निंग बनाना, यानी सुबह के नाश्ते में केले और गर्म पानी को शामिल कर आप इसके बेहतरीन फायदे पा सकते हैं। केले के साथ बस एक कप गर्म पानी का प्रयोग न केवल आपके वजन को कम करता है बल्कि आपको सही आकार देने में भी बेहद मददगार होता है। अब तक किए गए कई अध्ययनों में मॉर्निंग बनाना के बेहतरीन फायदों को बताया गया।


      कैसे काम करता है यह  kaise kaam karta hai ye

यकीन मानिए स्टार्च और हेल्दी कार्बोहाइड्रेट से भरपूर यह डाइट दिनभर में आपके शरीर पर चढ़ने वाले मोटापे को कम करने में आपकी मदद करती है। morning naaste me  में केले के साथ गर्म पानी का सेवन देर तक आपका पेट भरा रखने में मदद करने के साथ एनर्जी के स्तर को भी बनाए रखता है।

 

केला न केवल आपके मेटबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है, बल्कि आपके पाचन तंत्र को बेहतर कर पाचन क्रिया को सुधारने में भी मदद करता है। दूसरा केला एक प्रकार के स्टार्च से भरपूर होता है, जिसमें ग्लाइसेमिक इंडेक्स की मात्रा बेहद कम होती है। साथ ही इसमें मौजूद फाइबर आपको कब्ज की समस्या से निजात दिलाने में कारगर साबित होता है और आपको संतुष्टि देने के साथ ही कार्बोहाइड्रेट के अतिरिक्‍त अवशोषण (हालांकि आंशिक रूप से) को रोकने में मदद करता है।

 

      तो कब करेंगे मॉर्निग बनाना डाइट की शुरूआत

केले के साथ गर्म पानी लेने से पाचन दुरुस्‍त होता है। गर्म पानी एक प्राकृतिक शक्तिवर्धक है। यह शरीर को हाइड्रेट कर ऑक्‍सीजन के स्‍तर को बढ़ाता है। इसके सेवन के बाद आपको तरोताजा और अलग सा महसूस होता है। केले के साथ गर्म पानी के सेवन से आप अतिरिक्‍त कैलोरी और अतिरिक्‍त शुगर के बिना भरपूर एनर्जी और सेहत पा सकते हैं। अब तो आप केले के साथ गर्म पानी से दिन की शुरूआत के लाभों के बारे में जानते हैं तो आप कब शुरू कर रहे हैं, मॉर्निंग बनाना डाइट?

HINDIMESEEKHNA.COM KE KUJH LAST WORD JANIYE ‘

KELA AUR IK CUP GARM PANI SE KARE DIN KI SURUWAAT . KELE KHAANE KE BANIFT KYA HAI , KELE KE SAATH GARM PANI PINA BOHUT FAIDEMAND HOTA HAI , DOSTO AISE HI HEALTH KE RELATED DAILY AAP BHI HINDIMESEKEHNA.COM WEBSITE SE SAATH JUD KAR SEEKHTE RAHIYE GA KYUKI LIFE ME SEEKHNA JAROORI HOTA HAI.

Tags:

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *