hindi me seekhna ka facebook page like kare dosto aur scribr jaroor kare

join us on Facebook NowHamara Facebook Page Urgently Join Kare

Mobile Aur Computer Hi Nahi Headphone Bi Ho Sakte Hai Hack ?

मोबाइल और कंप्यूटर ही नहीं, हेडफोन भी हो सकते हैं हैक dosto janiye head phone bi hack ho sakte hai, head phone kaise hack ho sakte hai, aaj janiye

मोबाइल और कंप्यूटर में आप हेडफोन जरूर यूज करते ही होंगे और शायद आपको इस बात का अंदाजा भी न हो कि ये भी हैक हो सकते हैं. बिल्कुल वैसे ही जैसे वेबकैम या फेसबुक अकाउंट हैक होते हैं. वायर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली रिसर्चरों के एक ग्रुप ने हेडफोन हैकिंग का खुलासा किया है. साधारण शब्दों में आप ऐसे इसे समझें. किसी मैलवेयर के जरिए पहले आपके हेडफोन को माइक्रोफोन में बदल दिया जाता है और फिर इसके जरिए आपकी बातचीत रिकॉर्ड होती रहती है.

इजराइल की बेन ग्यूरियोन यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने एक प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट तैयार किया है. इसमें यह बताया गया है कि कैसे हैकर्स आपके ऑडियो को रिकॉर्ड करने के लिए या आपकी बातचीत को सुनने के लिए हेडफोन को हाइजैक कर सकते हैं. इसमें सबसे हैरानी की बात यह है कि हैकर्स तब भी आपकी बातचीत सुन सकते हैं जब आपका हेडफोन कंप्यूटर से कनेक्ट नहीं होगा और डिसेबल किया होगा.

मैलेवेयर के जरिए इयरबड में लगे स्पीकर को माइक्रोफोन में कनवर्ट कर दिया जाता है जिससे आप पास के ऑडियो हैकर्स के पास जा सकते हैं. इससे कमोबेश एक पूरे कमरे में की जा रही बातचीत को कवर किया जा सकता है.

इयर बड्स को माइक्रोफोन के तौर पर आप भी यूज कर सकते हैं ये ज्यादा मुश्किल नहीं है. रिसरचर्स ने हेडफोन हैकिंग के लिए पहले कंप्यूटर के ऑडियो कोडेक चिपसेट Realtek Audio को हैक किया. एक बार ऑडियो चिप हैक हो गया फिर इनपुट और आउटपुट को स्विच कर दिया जाता है और इस वजह से हेडफोन इनपुट डिवाइस के तौर पर काम करने लगता है.

यानी अगर आपके हेडफोन में इन्बिल्ट माइक्रोफोन है तो हैकरों का काम आसान हो जाएगा. लेकिन अगर माइक्रोफोन नहीं भी है तो अगर वो चाहें तो उसे अपने कंट्रोल में ले सकते हैं.

hindimeseekhna,com dosto aaj hum sabi dosto ne jana hai ki Mobile Aur Computer Hi Nahi Headphone Bi Ho Sakte Hai Hack ? so aise hi best info jaan ne ke liye daily hindimeseekhna webiste ke saath bane rahiye ga jaha pe bohut kujh seekhne ko mill sakta hai aur hamara facebook page like karna mat bhoole

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *