WhatsApp का पिन चैट फीचर आपका काम आसान कर देगा

0
158
views

Whatsapp Ka Pin Chat Feature Aapka Launch In india karega Aapka Kaam Aasaan 

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में नए फीचर की शुरुआत हो गई है. इससे पहले यह बीटा वर्जन में था, लेकिन अब यह अपडेट लोगों को मिलना शुरू हो गया है.

whatsapp ka pin chat feature launch in india

व्हाट्सऐप ने एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसमें कहा गया है, ‘पिन चैट फीचर के बाद अब आपको बेस्ट फ्रेंड या फैमिली मेंबर्स के खास चैट ढूंढने के लिए ज्यादा स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं होगी. यूजर्स अब तीन ग्रुप या इंडिविजुअल चैट्स को पिन कर सकते हैं इससे वो सबसे ऊपर रहेंगे. सिर्फ चैट पर टैप करके पिन आइकन को क्लिक करना है’

 

whatsapp pin chat feature kya hai

गौरतलब है कि फेसबुक और ट्विटर में भी ऐसा फीचर है. फेसबुक में पिन पोस्ट के जरिए पेज के पोस्ट को सबसे ऊपर किया जा सकता है.

हाल ही में व्हाट्सऐप पिन चैट फीचर की स्क्रीनशॉट लीक हुई थी. अब नए अपडेट के साथ यह यूजर्स को दिया जा रहा है.

अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो गूगल प्ले स्टोर के जरिए अपना व्हाट्सऐप अपडेट करेंगे तो आपको यह फीचर मिलेगा. यह अपडेट 8.44 MB का है जिसे मोबाइल डेटा या वाईफाई कनेक्शन के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है.

whatsapp pin chat features launch in india 2017 

अगर आप iOS यूजर हैं तो शायद अभी के लिए यह ऑप्शन नहीं दिया गया है. हालांकि आने वाले समय में ये फीचर आईफोन यूजर्स को भी दिया जा सकता है.  whatsapp pin chat features 

सिर्फ पिन चैट फीचर ही नहीं बल्कि आने वाले व्हाट्सऐप अपडेट में डिलीट, म्यूट और आर्काइव जैसे नए फीचर (Advanced) भी जुड़ेंगे. लेकिन इनमें सबसे खास पिन चैट होगा. इसे यूज करके यूजर उस चैट को टॉप पर रख सकेंगे जो उनके लिए जरूरी हैं.

अगर आप WhatsApp के ऑफिशियल Beta ऐप टेस्टर हैं तो गूगल प्ले स्टोर से ही व्हाट्सऐप अपडेट करके नए फीचर्स यूज कर सकते हैं. अगर नहीं हैं तो एपीके मिरर की वेबसाइट पर जाकर नया वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं.  Whatsapp pin chat 2017

Hindi Me Seekhna :-  Whatsapp Pin Chat Feature Launch In Indian :- Whatsapp Ne Kiya Launch pin Chat Feature jane Hindi me ! Dosto Daily Visit Kare Ish Site Par Aur Fb Face Like And Share Jaroor Kare !

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here